उत्तराखंड के पौड़ी में खाई में गिरी बरातियों से भरी बस, पीएम मोदी, सीएम धामी समेत कई मंत्रियों ने व्यक्त किया शोक

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 5अक्टूबऱ। उत्‍तराखंड में मंगलवार को पौड़ी जिले में बारातियों से भरी बस खाई में गिर गई। कल देर रात राहत बचाव कार्य चलाने के बाद आज बुधवार को तड़के दोबार रेक्‍क्‍यू शुरू किया गया। डीजीपी अशोक कुमार के अनुसार अब तक खाई से 25 शव बरामद किए जा चुके हैं। बस में करीब 45 लोग सवार थे।
दुर्घटना में अब तक 25 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। जिनमें से 14 शव अस्‍पताल पहुंचाए जा चुके हैं। अस्‍पताल में 20 घायलों का इलाज किया जा रहा है। जिनमें दो लोगों की मौत से इलाज के दौरान हो गई। इस हिसाब से अब तक 16 शव खाई से निकाले जा चुके हैं।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घोषित की सहायता राशि
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 4 अक्तूबर को पौड़ी की घटना में प्रभावितों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। जिसके तहत मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपये, गम्भीर घायल को 1-1 लाख रूपये और सामान्य घायल को 50-50 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को प्रभावितों को तत्काल सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।
मुख्यमंत्री ने रेस्क्यू कर रहे एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, फायर ब्रिगेड, स्थानीय पुलिस, राजस्व पुलिस और इस कार्य में लगे विभिन्न विभागीय कार्मिकों को तेजी से रेस्क्यू कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को घायलों का त्वरित और समुचित उपचार करने के निर्देश दिए। प्रभावित परिवारों से मुलाकात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों को उचित उपचार दिया जा रहा है। राज्य सरकार की ओर से प्रभावितों को हर संभव मदद दी जायेगी।

प्रधानमंत्री ने बस दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड के पौड़ी में हुई एक बस दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया;

“उत्तराखंड के पौड़ी में हुई बस दुर्घटना हृदय विदारक है। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदना शोक संतप्त परिवारों के साथ है। आशा करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं, वे जल्द से जल्द ठीक हो जायेंगे। बचाव अभियान जारी है। प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।: पीएम मोदी”

 

Comments are closed.