आज प्रधानमंत्री मोदी की दिल्ली में रैली, UK-ऑस्ट्रेलिया सहित 13 देशों के 25 राजनयिक प्रतिनिधि होंगे शामिल

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली,18 मई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए जारी चुनाव प्रचार के रण में उतरने जा रहे हैं। पीएम मोदी शनिवार शाम को उत्तर पूर्व दिल्ली के घोंडा विधानसभा के यमुना खादर ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे। यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, रूस और जापान सहित भारत में 13 राजनयिक मिशनों के 25 प्रतिनिधि भी प्रधानमंत्री मोदी की इस रैली में मौजूद रहेंगे।

भाजपा के विदेश विभाग के प्रभारी डॉ. विजय चौथाईवाले ने बयान जारी कर बताया कि भारत के लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार, लोकसभा चुनाव के चल रहे जश्न के बीच, भारत में 13 राजनयिक मिशनों के 25 प्रतिनिधि 18 मई को दिल्ली में होने जा रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में लोगों के उत्साह का अनुभव करेंगे।

भाजपा के चुनावी अभियान का जायजा लेने, पीएम मोदी के भाषण को सुनने और रैली में आए लोगों के उत्साह का प्रत्यक्ष अनुभव करने के लिए ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, भूटान, इंडोनेशिया, जापान, मॉरीशस, नेपाल, रूस, सेशेल्स, सिंगापुर, श्रीलंका, थाईलैंड और यूनाइटेड किंगडम के राजनयिक मिशनों के 25 प्रतिनिधि रैली में शामिल रहेंगे।

यह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा पार्टी के स्थापना दिवस पर शुरू किए गए ‘भाजपा को जानें’ अभियान का हिस्सा है। इस अभियान के तहत एक तरफ जहां राजनयिक समुदाय के साथ-साथ विभिन्न देशों के राजनीतिक दलों को भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रिया की जीवंत और गतिशील प्रकृति को प्रत्यक्ष रूप से देखने का अवसर मिलता है, वहीं एक राजनीतिक दल के रूप में भाजपा भी दुनिया के अन्य देशों में काम कर रहे राजनीतिक दलों के नेताओं, राजनयिकों और भारत में कार्यरत राजनयिक मिशनों के प्रतिनिधियों से विचारों का आदान-प्रदान कर संबंधों को मजबूत बनाने की कोशिश करती है।

Comments are closed.